June 18, 2024

थानेदार सहित 11पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज, आखिर क्या था पूरा मामला,पढ़िए

हरिद्वार

सिडकुल थाना पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर अपने ही थाने के पूर्व थानेदार दारोगा सिपाहियों सहित 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। यह मुकदमा कोर्ट के आदेश पर दर्ज किया गया है। मामला 2020 का है फिलहाल पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

आपको बताते चले कि मामले में पीड़ित महिला रानी पत्नी जोगिंदर ने आरोप लगाते हुए प्रार्थना पत्र कोर्ट को दिया था कि उसके पड़ोस में रहने वाले उसके देवर अशोक, स्वाति, नरेंद्र, रानी, मीनाक्षी, संजीव और अंजलि, ने उसके और उसके पति के साथ मारपीट की और जानलेवा हमला किया। मौके पर पुलिस पहुंची और पुलिस पीड़ित महिला को उठाकर थाने ले आई। जहां तत्कालीन थानेदार प्रशांत बहुगुणा ने कथित तौर पर महिला सिपाही बुलाकर पीड़िता को पीटने के लिए बोला। पीड़िता के साथ काफी मारपीट की गई। बाद में पीड़िता के पति जोगिंदर ने थाने पहुंचकर उसका इलाज कराया और मेडिकल कराया। इस बाबत एक तहरीर सिडकुल थाने में दी गई। लेकिन तब इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद पीड़िता ने कानून का सहारा लेते हुए अदालत में गुहार लगाई और मुकदमा दर्ज करने की अपील की। महिला ने जति सूचक शब्दो को कहने का आरोप भी लगाया।
मामले के संबंध में जानकारी देते हुए एसपी क्राइम रेखा यादव ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने तत्कालीन थाना प्रभारी प्रशांत बहुगुणा, चौकी प्रभारी दिलबर सिंह, सिपाही रमेश चौहान महिला सिपाही शोभा सहित उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।