June 24, 2024

यहाँ पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, सरगना सहित कुल 6 गिरफ्तार, बंगाल से नौकरी के नाम पर लाया गया था युवती को

नैनीताल

14 मई को एण्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट हल्द्वानी को प्राप्त सूचना पर थाना बसन्ती पश्चिमी बंगाल में धारा- 363/365 भादवि के अभियोग से सम्बन्धित पीडिता को रेलवे स्टेशन से अभियुक्त रज्जक पाइक पुत्र बजैल पाइक के कब्जे से सकुशल रेस्क्यू किया गया था।

पीडिता की निशान देही पर *तानिया शेख जो कि सैक्स रैकेट चलाती है कि खोज में भोटियापडाव गई जहॉ तनिया नहीं मिली। मकान मालिक से पूछताछ पर मकान मालिक एवं उसके पुत्र व 7-8 अन्य द्वारा पुलिस टीम के साथ मार-पीट की गयी थी, एवं अभियुक्त को छुडा़ने का प्रयास किया गया था।

मुकदमे की जांच की गहन जॉच एवं मारपीट एवं सैक्स रैकैट में संलिप्त सभी आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया था। पुलिस द्वारा पूछताछ पर मालूम हुआ कि रज्जक द्वारा नाबालिका व एक अन्य महिला को तानिया के पास बंगाल से नौकरी के नाम पर हल्द्वानी लाया गया है।

तानिया, बरामद किशोरी से जिस्मफरोशी का धन्धा करा रही है, उसे मल्लिका होटल हल्द्वानी में रज्जक पाईक के साथ अलग-अलग लोगो से पीड़िता के नशा देकर जिस्मफरोशी कराने हेतु भेजते थे तथा अन्य लड़कियों को भी होटलों में भेजती थी।

जॉच के उपरान्त मल्लिका होटल जाकर पूछताछ* व अन्य जॉच की गयी। *होटल मालिक एवं देहव्यापार गिरोह की मिली भगत से जिश्मफरोशी का अवैध करोबार* से चल रहा था।

दिनांक 17.05.2023 को सुरागरसी-पतारसी एवं सर्विलॉस की मदद से तानिया शेख दमुवाढूंगा क्षेत्र में सरदार की कोठी के पास एक घर जिसमे उमा नाम की महिला अन्य 02 महिलाओं के साथ मौजूद मिली।

*पूछताछ-*
एक महिला ने बताया कि तानिया ने उससे भी लगातार 09 महीने तक अलग-अलग होटलों व अलग स्थानो में भेजकर जिस्मफरोशी का धंधा कराया। तानिया के उत्पीड़न से परेशान होकर वह महिला उमा के घर मे काम* करने लगी।
उमा होटल मिनी पैराडाइज मे अपने पति मुकेश कुमार के साथ मिलकर महिला व अन्य कई लङकियों से अलग-अलग ग्राहको के जिश्मफिरोशी व नशा करवाती थी। उमा व उसका पति होटल मिनी पैराडाइज व मल्लिका हल्द्वानी मे लङकिया सप्लाई करते हैं।

मामले में प्रकाश में आये व्यक्ति नौशाद ने बताया कि वह तानिया व उमा के लिये काम करता है एवं फोन आने पर अपनी गाडी न0- डीएल-04सीएवी-1304 से लङकियों को होटलों व अन्य स्थानो पर लाने व ले जाने का काम करता है।

अनैतिक देह व्यापार व दुर्व्यापार के कृत्य में संलिप्त उमा, रंजीता उर्फ पलक, मुकेश कुमार उर्फ अनिल, रज्जक पाईक, नौशाद से गहनता से पूछताछ की गयी।

आज दिनांक 19.05.2023 को तानिया से घर में काम करने वाली महिला से पूछताछ पर बताया कि तानिया उसे घर में झाड़ू-पोछा का काम कराने के लिए बंगाल से हल्द्वानी लायी। एक नाबालिक किशोरी और रज्जक पाईक भी साथ आया था।

दिनांक 05.05.2023 को तीनो तानिया के घर पर हल्द्वानी पहुंचे, दो दिन घर का काम कराने के बाद तानिया ने 03 बार होटल कपीस/मल्लिका में अलग-अलग ग्राहकों के पास भेजा था, उक्त महिला को भी रेस्क्यू किया गया।

सभी युवक व युवतियों के द्वारा विगत काफी समय से नाबालिक लड़कियों व युवतियों को अलग-अलग स्थानो से नौकरी दिलाने का झांसा देकर बुलाने व कमरे मे बंधक बनाने व जिस्मफरोशी का धंधा कराने* पर थाना काठगोदाम में धारा 370 भादवि0 3/4/5/6/8 अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर 03 महिला एवं 03 पुरूषों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

पुलिस टीम के उत्साह वर्धन हेतु एसएसपी नैनीताल ने 5000 रूपये ईनाम से पुरूस्कृत किया है।*

*गिरफ्तारी-*

*1- तानिया शेख* पत्नी अनारूल शेख निवासी- रनचन्द्रा, खली, दखनीश्वर 24 परगना, बसन्ती पोस्ट सोना काली पश्चिमी बंगाल।
*2- उमा पत्नी मुकेश* कुमार निवासी- शिवपुरी देव नगर, दमुआढॅूगा काठगोदाम।
*3- रंजिता उर्फ पलक* पत्नी प्रकाश विश्वास निवासी दिनेशपुर उ0सि0नगर।
*4- मुकेश पुत्र शिवचरण* निवासी- शिवपुरी देव नगर, दमुआढॅूगा काठगोदाम।
*5- रज्जक पाईक* पुत्र बजैल पाईक निवासी- निवासी दक्षिण राईपुर वेस्ट बंगाल।
*6- नौशाद* पुत्र अताउल्लाद निवासी-जे-49 गली न0- 07, कालका, न्यू दिल्ली।