June 24, 2024

मुख्यमंत्री दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा आयोजित श्रीमद् देवी भागवत ज्ञान यज्ञ में हुए शामिल, कथा व्यास साध्वी अदिति भारती एवं अन्य संत गणों से लिया आशीर्वाद

देहरादून
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को सायं दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा रेसकोर्स में आयोजित श्रीमद् देवी भागवत ज्ञान यज्ञ में शामिल हुए। कथा व्यास साध्वी अदिति भारती एवं अन्य संत गणों से उन्होंने आशीर्वाद भी लिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दिव्य ज्योति संस्थान द्वारा समाज उत्थान एवं सामाजिक जन जागृति के लिए किए जा रहे प्रयास सराहनीय ही नहीं समाज को प्रेरणादाई भी है। उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा नशा मुक्ति की दिशा में भी कार्य किया जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा 2025 तक उत्तराखंड को नशा मुक्त प्रदेश बनाने का लक्ष्य रखा है उन्होंने इस दिशा में सहयोग के लिए सभी सामाजिक संगठनों एवं संस्थानों का सहयोगी बनने का आह्वान भी किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के उत्थान के लिए किए जाने वाले कार्यों की सफलता में जन सहयोग जरूरी होता है। आमजन के समर्थन व सहयोग से ही सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों तक पहुंचाने में मदद मिलती है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में देश की सांस्कृतिक धार्मिक एवं ऐतिहासिक दृष्टि से समूचे विश्व में मान बढ़ रहा है। हम देश के समग्र विकास के उन कार्यों के साक्षी बन रहे हैं जो प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हो रहे हैं। वह चाहे राम मंदिर निर्माण हो, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर हो, महाकाल कॉरिडोर, केदारनाथ पुनर्निर्माण या श्री बद्रीनाथ का सौंदर्यीकरण हो हर क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य हो रहे हैं। दुनिया में नए भारत के रूप में हमारे देश की पहचान बढ़ी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवत कृपा से ही मनुष्य को कथा श्रवण का अवसर मिलता है
इस अवसर पर विधायक  खजान दास, स्वामी आशुतोष, आदित्यानंद आदि उपस्थित थे।