June 14, 2024

शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग पर हुई बड़ी कार्यवाही, गोपनीय रूप से शराब खरीद कर किये गए ताबड़तोड़ चलान

देहरादून

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका द्वारा शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग एवं निर्धारित मानकों का अनुपालन करवाने के साथ ही समय-समय पर औचक निरीक्षण करते हुए ओवर रेटिंग तथा व्यवस्थाएं पर कार्यावाही करते हुए मानकों का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि मदिरा की दुकानों पर ओवर रेटिंग एवं निर्धारित मानकों का पालन न होने की शिकायतों पर संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाए।
जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में जिला आबकारी अधिकारी राजीव चौहान द्वारा समस्त आबकारी निरीक्षकों को अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत दुकानों का औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए। आबकारी टीम द्वारा आज हरिद्वार बाईपास, मदिरा की दुकान हरबर्टपुर1 एवं 2, रायवाला देसी विदेशी मदिरा की दुकान, हरिद्वार बायपास निकट महिंद्रा शोरूम के पास अवस्थित मदिरा की दुकान, राजपुर रोड एवं जाखन मदिरा की दुकानों का गोपनीय रूप से मदिरा खरीदी गई, जो निर्धारित दरों पर पाई गई। निरीक्षण के दौरान 1 दुकान पर रजिस्टर न भरे होने तथा 2 दुकानों पर रेट लिस्ट चस्पा न होने के कारण दुकानों का चालान किया गया है।
औचक निरीक्षण के दौरान अनुज्ञापन को दुकानों पर रेट लिस्ट चस्पा रखने तथा स्टाक एवं सेल रजिस्टर अद्यतन रखने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण की कार्रवाई गतिमान है।