June 13, 2024

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पुष्पांजलि अर्पित करते मंत्री गणेश जोशी और बीजेपी संगठन महामंत्री अजेय कुमार

देहरादून

स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाते हुए मंत्री गणेश जोशी ने उनकी 160वीं जयंती पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया।
इस अवसर पर मंत्री जोशी ने विख्यात दार्शनिक और आध्यात्मिक गुरू स्वामी विवेकानंद जी की जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस पर सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानन्द जी के विचारों ने संपूर्ण समाज को एक नई दिशा दी है। मंत्री ने कहा विवेकानंद जी ने अपने उपदेशों और ओजस्वी व्याख्यानों से देश-दुनिया को मानव जाति की सेवा का मार्ग दिखाया। उन्होंने कहा स्वामी जी के उठो जागो और तब तक नहीं रूको जब तक लक्ष्य प्राप्त न हो जाये जैसे कई वाक्य युवाओं को नई ऊर्जा से भर देते हैं। मंत्री जोशी ने कहा स्वामी विवेकानंद का जीवन हमेशा देशभक्ति आध्यात्मिकता और कड़ी मेहनत की प्रेरणा देता है। उनके महान विचार और आदर्श देशवासियों का मार्गदर्शन करते रहेंगे।मंत्री ने कहा युवाओं को विवेकानंद के जीवन के मूल्यों को अपने जीवन में धारण करना होगा।
इस अवसर पर राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर मुख्य वक्ता के रूप में संगठन महामंत्री अजेय जी ने भी सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए स्वामी विवेकानंद के पद चिन्हों पर और उनके आदर्शो पर चलने की बात कही।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, ज्योति कोटिया, आरएस परिहार, निरंजन डोभाल सहित कई लोग उपस्थित रहे।