June 24, 2024

10 हजार रुपये का इनामी हत्यारोपी बागपत से गिरफ्तार, दो लाख की सुपारी लेकर किया था ई रिक्शा चालक का कत्ल

देहरादून

2 लाख रुपये सुपारी देकर हत्या के मामले में फरार चल रहे 10 हजार रुपये के इनामी को पुलिस ने बागपत से गिरफ्तार कर लिया। मामले में महिला सहित पांच आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। हत्या प्रेम प्रसंग में की गई थी।
29 नवंबर 2022 को तौकीर नाम के व्यक्ति ने मुकदमा दर्ज करवाया था। बताया था कि उसके भाई मोहसिन की गुच्चूपानी में हत्या की गई है। घटना के बाद से ही एक आरोपी रईस फरार चल रहा था। उस पर दस हजार का इनाम घोषित हुआ।
कैंट कोतवाली पुलिस के मुताबिक, 29 नवंबर 2022 को तौकीर नाम के व्यक्ति ने मुकदमा दर्ज करवाया था। बताया था कि उसके भाई मोहसिन की गुच्चूपानी में हत्या की गई है। मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश की गई। जांच के बाद हत्या के आरोप में छह लोगों की भूमिका मिली। इसके बाद महिला सहित पांच आरोपियों की गिरफ्तारी कर एक दिसंबर 2022 को जेल भेजा गया था।
घटना के बाद से ही एक आरोपी रईस फरार चल रहा था। उस पर दस हजार का इनाम घोषित हुआ। शनिवार को पुलिस ने ग्राम कंडेरा, थाना रमाला, जिला बागपत उत्तर प्रदेश में दबिश दी। इनामी रईस को किशनपुर बिराल बस अड्डे के पास गिरफ्तार कर लिया गया। बताया गया कि रईस के साडू के पड़ोस में रहने वाली महिला के साथ संबंध थे। महिला के पति मोहसिन को रास्ते से हटाने के लिए कहा गया।
रईस ने गांव के दोस्त शाहरुख और रवि कश्यप के साथ मिलकर हत्या की प्लानिंग की। दो लाख की सुपारी तय हुई। 27 नवंबर 2022 को वह अन्य साथियों के साथ देहरादून पहुंचा। 27 नवंबर को हत्या को अंजाम नहीं दे सके। 28 नवंबर 2022 को फिर से मोहसिन का रिक्शा बुक करवाया और पर्यटन स्थल गुच्चुपानी में ही मोहसिन की हत्या की गई।

हत्यारोपी साबिर अली, शाहरुख, अरशद, रवि कश्यप व मोहसिन की पत्नी सहित पांच लोगों की गिरफ्तारी कर मामले का खुलासा किया गया। घटना के बाद से फरार रईस अपने भाइयों के पास रेवाड़ी हरियाणा में चला गया था। पुलिस ने बताया कि रईस खान पुत्र इदरीश निवासी ग्राम कंडेरा थाना रमाला जिला बागपत उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया।