June 14, 2024

राष्ट्रीय एमएमए चैंपियनशिप में टाइगर रॉक्स अकादमी की चमक,5 स्वर्ण और 2 रजत जीते, जसपुर से आयुषी जोशी बनी गोल्ड मेडलिस्ट

देहरादून, 21 अगस्त, 2023 – टाइगर रॉक्स अकादमी के सेनानियों ने 19 से 20 अगस्त तक देहरादून में आयोजित राष्ट्रीय एमएमए चैम्पियनशिप – indian combat league में उल्लेखनीय कौशल का प्रदर्शन किया। अकादमी का प्रतिनिधित्व करने वाले कुल 7 सेनानियों के साथ, उन्होंने 5 स्वर्ण और 2 रजत पदक जीते।

अकादमी के लड़ाकों ने पूरे चैंपियनशिप के दौरान खेल के प्रति अपना समर्पण प्रदर्शित करते हुए असाधारण कौशल और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया। यह आयोजन, जिसमें देश भर के एथलीटों की कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई, उनके प्रशिक्षण और क्षमताओं की सच्ची परीक्षा थी।
जिसमें पूरे देश के सभी राज्यों के बड़े-बड़े फाइटर ने प्रतिभा किया। यह खेल दुनिया का सबसे जाना माना खेल माना जाता है।
*जसपुर से आयुषी जोशी, एकता सिंह, चर्चित कुमार, योगेश कुमार, सुखमनी ने जूनियर mma फाइट में शानदार प्रदर्शन कर जीत हासिल की, इसी के साथ डिंपल ने जूनियर ग्रैप्पलिंग में तथा कोच अभिषेक राजपूत ने सीनियर ग्रैप्पलिंग में सिल्वर मेडल प्राप्त कर टाइगर रॉक्स अकादमी को एक नई पहचान दी। तथा कोच अभिषेक राजपूत को इंडियन कॉम्बैट लीग की आधिकारिक टीम के रूप में सम्मानित किया गया है। उन्होंने जज की परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण की और एमएमए चैंपियनशिप में मुख्य जज के रूप में तैनात हुए।*
स्वर्ण पदक जीतने वाले सेनानियों ने अपनी तकनीकों पर अद्भुत पकड़ का प्रदर्शन किया और अपने विरोधियों को आश्चर्यचकित कर दिया। उनकी जीत ने न केवल टाइगर रॉक्सज़ अकादमी को गौरवान्वित किया, बल्कि उनके मार्गदर्शन में विकसित सेनानियों की क्षमता और प्रतिभा को भी प्रदर्शित किया।
*प्रमुख अतिथि के रूप में professional एमएमए खिलाड़ी अंगद बिष्ट ने ICL MMA चैम्पियनशिप को सम्मानित किया। उनकी उपस्थिति ने इस आयोजन को और भी गरिमापूर्ण बना दिया।*
जहां स्वर्ण पदक हासिल करना उच्चतम स्तर की उपलब्धि को दर्शाता है, वहीं अकादमी के सेनानियों द्वारा अर्जित दो रजत पदक भी उनके सराहनीय प्रदर्शन और समर्पण को दर्शाते हैं। ये उपलब्धियाँ अकादमी के प्रशिक्षण व्यवस्था की सर्वांगीणता और उसके एथलीटों के दृढ़ संकल्प पर जोर देती हैं।

टाइगर रॉक्सज़ अकादमी के कोचिंग स्टाफ ने सेनानियों के कौशल को निखारने और उन्हें चैंपियनशिप के लिए तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सेनानियों के अथक प्रयासों के साथ-साथ उनका मार्गदर्शन, अकादमी के लिए एक शानदार सफलता में तब्दील हुआ।

टाइगर रॉक्सज़ अकादमी का प्रबंधन और समर्थक अपने सेनानियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से उत्साहित हैं। प्रतिभा को बढ़ावा देने और मिश्रित मार्शल आर्ट को बढ़ावा देने के लिए अकादमी की प्रतिबद्धता स्पष्ट रूप से फल दे रही है, जैसा कि राष्ट्रीय स्तर पर इस उल्लेखनीय प्रदर्शन से पता चलता है।

राष्ट्रीय एमएमए चैम्पियनशिप में अकादमी के सेनानियों द्वारा हासिल की गई जीतें उनके समर्पण, कड़ी मेहनत और टाइगर रॉक्सज़ अकादमी द्वारा प्रदान किए गए प्रशिक्षण के उच्च मानक का प्रमाण हैं। चूँकि अकादमी मिश्रित मार्शल आर्ट के क्षेत्र में उभरती प्रतिभाओं का पोषण करना जारी रखती है, यह भविष्य में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर और भी अधिक प्रभाव डालने के लिए तैयार है।