June 18, 2024

जोशीमठ में 26 डॉक्टरों की टीम को किया गया तैनात,आपदाग्रस्त क्षेत्र को लेकर स्वास्थ्य विभाग संवेदनशील और सतर्क है–डॉ आर राजेश कुमार

 

   डॉ आर राजेश कुमार, स्वास्थ्य सचिव

देहरादून

जनपद चमोली के जोशीमठ में भू धसाव को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड़ पर है। जोशीमठ में 26 डॉक्टरों की तैनाती कर दी गयी है। स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के साथ ही लोगों को संभव मदद दिए जाने के लिए शासन द्वारा निर्देश दिए गए है।
बता दे कि जनपद चमोली के जोशीमठ क्षेत्र में भूधँसाव के कारण कई आवासीय भवन एवं होटल उसकी जद में आ गये हैं, जिस कारण राज्य सरकार द्वारा जोशीमठ को आपदाग्रस्त क्षेत्र घोषित करते हुये प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर विस्थापित किये जाने की कार्यवाही की जा रही है। स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने बताया कि उनके द्वारा डीजी हेल्थ को भी निर्देशित किया गया है साथ ही डायरेक्टर गढ़वाल को भी जोशीमठ रवाना कर दिया गया है और उनसे कहा गया है कि तत्काल जोशीमठ जाकर चिकित्सा सुविधाओं का पर्यवेक्षण करते हुये आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें, ताकि विस्थापित परिवारों को चिकित्सा सुविधा प्राप्त करने में किसी प्रकार की असुविधा उत्पन्न न हो।