June 24, 2024

बेरोज़गारों को चूना लगा रहे फर्जी भर्ती सेंटर रेकेट का पर्दाफाश, फर्जी ज्वाइनिंग लेटर बांट रहे मास्टरमाइंड सहित 2 दबोचे, B tech. डिग्री धारक है मास्टरमाइंड

हरिद्वार

क्सर क्षेत्र में ठगी किए जाने का एक और संगीन और ताजा मामला हरिद्वार पुलिस के सामने एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आया।

*ये था मामला-*

लक्सर कोतवाली क्षेत्र स्थित ग्राम हबीबपुर कुड़ी निवासी रजवंत द्वारा लक्सर कोतवाली पुलिस को शिकायत दर्ज कराई कि लक्सर क्षेत्र के एक गांव में भर्ती संबंधित पोस्टर लगा देखकर उस में दर्ज मोबाइल नंबर पर उसके द्वारा संपर्क किया गया था इसके पश्चात सिडकुल क्षेत्र में सुपरवाइजर की नौकरी का लालच देकर दस्तावेजों के साथ सहारनपुर में देहरादून चौक पर आमंत्रित कर लिया गया वहीं बताए गए पते पर पहुंचने के पश्चात उसे एक तथाकथित अधिकारी द्वारा इंटरव्यू लेकर नौकरी देने के लिए ₹50000 की मांग की गई।

जिस पर पीड़ित के मुताबिक बतौर एडवांस के रूप में ₹20000 भी दे दिए गए वापस लौटने के दरमियान व्यक्तिगत जानकारी के मुताबिक पीड़ित को मालूम हो कि नौकरी के नाम पर पैसे की मांग करने वाले तथाकथित अधिकारी अथवा विभाग द्वारा कई बेरोजगार युवाओं से ठगी को अंजाम दिया गया है और अब वह पैसे बकाया धनराशि लेने के लिए भी लगातार मांग कर रहे हैं। मामले की शिकायत पर गंभीरता पूर्वक संज्ञान लेते हुए कोतवाली लक्सर में मुकदमा दर्ज किया गया।

*शिकायत पर हरिद्वार पुलिस की एक्शन-*
एसएसपी अजय सिंह द्वारा दिए गए निर्देशों पर काम करते हुए गठित पुलिस टीम ने साक्ष्य संकलन कर सम्बन्धित स्थलों पर छापेमारी करते हुए कड़ी मशक्कत के बाद फर्जी भर्ती सेंटर रेकेट के मुख्य सरगना विपिन को हरिद्वार से तथा अन्य अभियुक्त शाकिब को जनपद सहारनपुर से दबोचकर इस ठगी के कारोबार का खुलासा किया। रेकेट से जुड़े कई फरार अभियुक्तों की तलाश में छापेमारी जारी है।

*गिरफ्तार अभियुक्त*
1. विपिन सिंह पुत्र रामचंद्र सिंह निवासी ग्राम हरचंदपुर थाना हरचंदपुर जनपद रायबरेली उत्तर प्रदेश
2. साकिब पुत्र अजीम निवासी अंबेटा थाना नकुड जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश

*बरामदगी*–
1- 04 कम्प्यूटर डेल कम्पनी-
2- सीपीयू दो
3- फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र
4- पम्पलेट 100
5- विभिन्न लोगों के शैक्षिक प्रमाण पत्र

*पुलिस टीम*
01- अमरजीत सिंह-प्रभारी निरीक्षक कोतo लक्सर
02- व0उ0नि0 अंकुर शर्मा-कोतo लक्सर
03- चौकी प्रभारी मनोज नौटियाल- सुल्तानपुर
04- चौकी प्रभारी नीरज रावत कस्बा लक्सर
05- उ0नि0 अमित नौटियाल कोतo लक्सर
06- उ0नि0 एहसान अली
07- कांस्टेबल प्रभाकर
08. कांस्टेबल अशोक (सीआईयू रुड़की)
09. कांस्टेबल प्रवेज
10. कांस्टेबल शमशेर
11. कांस्टेबल अजय जोशी