June 24, 2024

मसूरी पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कनार्टक पर जीत के बाद कांग्रेस पार्टी हुई मजबूत, उत्तराखंड में होने वाले नगर निकाय के चुनाव में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करेगी–हरीश रावत

मसूरी पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कनार्टक पर जीत के बाद कांग्रेस पार्टी हुई मजबूत, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर बोला जुबानी हमला

मसूरी एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का मसूरी शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता, मेघ सिंह कंडारी, महिमानंद और जयपाल राणा के द्वारा फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया। मसूरी के होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में हरीश रावत ने कहा कि हिमाचल के बाद कर्नाटक की जीत कांग्रेस के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार अपने कार्य क्षेत्र में सुधार कर रही है जिसके परिणाम स्वरूप कांग्रेस लगातार चुनाव जीत रही है। आगामी राज्यों के चुनाव होने हैं जिसमें कांग्रेस योजनाबद्ध तरीके से चुनावी मैदान पर उतरेगी। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान व तेलंगाना में निश्चित तौर पर जीत हासिल करेंगी ।उन्होंने कहा कि देश में राहुल गांधी द्वारा निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा का असर साफ तौर पर देखा जा रहा है वहीं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में लोगों में राहुल गांधी के प्रति सेंटीमेंट दिखाई दिये गए थे। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करेगी मध्यप्रदेश के लोग भाजपा को दंड देना चाहते हैं और छत्तीसगढ़ और राजस्थान को कांग्रेस अपने बेहतर प्रदर्शन से जीतेगी।
हरीष रावत ने कहा कि उत्तराखंड में होने वाले नगर निकाय के चुनाव में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करेगी वह लोकसभा चुनाव से पहले नगर निकाय चुनाव कांग्रेस के लिए काफी महत्वपूर्ण है । नगर निकाय चुनाव को लेकर पार्टी ने पहले से ही कमर कसी हुई है जिसको लेकर पार्टी कार्यकर्ता लगातार मेहनत कर रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में किसी तरीके की अंतर्कलह नहीं है पार्टी के सभी नेता एकजुट होकर पार्टी को मजबूत करने के साथ चुनाव जीतने की रणनीति बना रहे हैं ।उन्होंने कहा कि हरिद्वार लोकसभा सीट में जिसको पार्टी नेतृत्व टिकट देगी सभी लोग उसके लिए काम करेंगे । लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी जिताऊ और टिकाऊ प्रत्याशी पर ही दाव लगाएगी जिससे पूर्व की घटनाओं को ना दोहराया जा सके।
हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार को हर मोर्चे पर विफल है। उन्होंने कहा कि पुष्कर सिंह धामी की सरकार पिछले साल का बजट ही खर्च नहीं कर पाई है और इस साल भी बजट खर्च करते हुए नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार के विकास कार्यों को लेकर किए जा रहे कार्यों की बहुत धीमी गति है। उन्होंने कहा कि मसूरी यमुना पेयजल पंपिंग योजना जहां 2018-19 में मसूरी की जनता को मिल जानी चाहिए थी वह 23-24 में जनता को मिल रही है उन्होने कहा कि उनके द्वारा मसूरी यमुना पेयजल पंपिंग योजना के शुरुआती दौर पर सर्वे कराए जाने को लेकर दो करोड रुपए दिए गए थ। उन्होंने कहा कि विकास के कार्य को लेकर भाजपा बीरबल की खिचड़ी बनाने का काम कर रही है।
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि चारधाम यात्रा को लेकर सरकार द्वारा किए जा रहे बड़े-बड़े दावे पूरी तरीके से फेल है। उन्होंने कहा कि 2022 के चार धाम यात्रा का जो पूरा उदाहरण है वह पूरी बहुत बुरा है । उन्होंने सरकार को सलाह इेते हुए कहा कि चार धाम यात्रा के इंतजामों को लेकर पिछले साल पुष्कर सिंह धामह की सरकार को बहुत शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी और वह भगवान बद्री और केदार से प्राथना करते हैं कि इस साल ऐसा कुछ ना हो।
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सूत्रो से जानकारी मिल रही है कि जून के माह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड का दौरा प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खूबी है कि वह काम के मूड में रहे या ना रहे पर वह हमेशा चुनाव भी मूड पर जरूर रहते हैं । उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड में प्रदेष के विकास कार्यों को गति देने के लिए आ रहे हैं तो उत्तराखंड में उनका स्वागत है और अगर वह चुनाव के दृष्टिकोण से आ रहे हैं दो कांग्रेस पार्टी उनकी सेवा में तैयार है।
हरीश रावत ने कहा कि केन्द्र में भाजपा की सरकार कई माध्यमों से मंहगाई दर षुन्य होने का प्रचार प्रसार कर रही है परन्तु वह कहना चहाते है कि आज आमजन और गरीब लोगों की मंगाई ने कमर तोड़ दी है ।तेल चीनी चावल आटा गेहूं गैस सिलेंडर आदि आम आदमी की रोजमर्रा की चीजें महंगी हो गई है धरातल पर महंगाई बढ़ रही है उन्होंने कहा कि महंगाई कागजों में कम हो रही है धरातल में नही। उन्होंने कहा कि देश के किसानों का हाल इस समय बदहाल है वह उत्तराखंड में बेमौसम की बरसात और ओलावृष्टि ने किसानों को काफी नुकसान किया है। उनकी फसलें नष्ट हो गई है परंतु पुष्कर सिंह धामी की सरकार ने किसानों को हुए नुकसान का आकलन नहीं किया और ना ही कोई मुआवजा दिया है उन्होंने ने कहा कि बेमौसम ने कई किसानों के गेहु खराब कर दिया है ऐसे में उन्होने पुष्कर सिंह धामी से आग्रह किया है कि वह सभी प्रकार के गेहूं उचित मूल्य पर खरीदने के निर्देश जारी करें ।