June 18, 2024

प्रॉपर्टी डीलर से 1 करोड़ की फिरौती मांगने पर हरिद्वार पुलिस ने दबोचा 5 हज़ार का इनामी, आरोपी की आईडी पर लिए गए सिम से कॉल कर अल्मोड़ा जेल में बंद कुख्यात कलीम ने मांगी थी रंगदारी

हरिद्वार

आर्यनगर ज्वालापुर निवासी प्रॉपर्टी डीलर को कॉल कर एक करोड़ रूपए की फिरौती मांगने सम्बन्धी प्रकरण में लगभग 03 वर्षों से फरार चल रहे ₹5000 के इनामी अभियुक्त नवीन को एसएसपी अजय सिंह के निर्देशों के अनुक्रम में गठित टीम द्वारा हिसार हरियाणा से दबोचने में सफलता हासिल की है।

अल्मोड़ा जेल में बंद अपने भाई को मिलने गए अभियुक्त नवीन की आईडी पर लिए गए सिम से ही कुख्यात गैंगस्टर कलीम ने प्रॉपर्टी डीलर को कॉल कर 01 करोड़ की फिरौती मांगी थी। तत्पश्चात धमकाने की नियत से गैंगस्टर कलीम ने अपने गुर्गों से प्रॉपर्टी डीलर के घर पर फायरिंग की घटना को भी अंजाम दिया था।

फरार चल रहे अभियुक्त की गिरफ्तारी के अनेक प्रयास करने पर भी सफलता न मिलने पर अपना धैर्य बनाए रख पुलिस टीम ने कल मु0अ0सं0 525/ 2020 धारा 386/506 आईपीसी में अभियुक्त उपरोक्त को उसके घर से दबोचा गया। एसएसपी हरिद्वार द्वारा घोषित ₹5000/- के इनामी अभियुक्त को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

*इनामी अभियुक्त का विवरण-*
नवीन कुमार पुत्र जगबीर सिंह ग्राम चंदवा थाना सदर हांसी जिला हिसार हरियाणा।

*पुलिस टीम*
1. SHO ज्वालापुर कुंदन सिंह राणा
2. SI महिपाल सैनी
3. C संदीप कुमार