June 14, 2024

रुद्रांश योगशाला एवं द इंडियन एकैडमी के संयुक्त तत्वाधान में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

देहरादून

21 जून को  रुद्रांश योगशाला एवं देहरादून के द इंडियन एकैडमी के संयुक्त तत्वाधान में द इंडियन ऐकेडमी के प्रांगण में  प्रातःकाल विशेष योग सत्र का आयोजन हुआ,जिसमे  मुख्य अतिथि के तौर पर देहरादून नगर निगम के  मेयर सुनील उनियाल गामा उपस्थित रहे।

इस मौके पर मेयर सुनील उनियल गामा ने कहा कि योग ज्ञान रूपी धरोहर है जो कि शारीरिक, मानसिक, आध्यात्मिक, धार्मिक और सांस्कृतिक चेतना का संयोजन है। उन्होंने प्रदेशवासियों से उत्तराखण्ड को हर स्तर पर उत्कृष्ट बनाने के लिए प्रतिदिन एक घंटा योग करने का संकल्प लेने का आह्वान किया। मेयर सुनील उनियल गामा ने कहा कि प्रतिदिन योग करें, सूरज उगने से पहले जगना होगा और खुद को बदलना होगा, जिससे दवाओं पर आने वाला व्यय भी कम होगा।
इस अवसर पर उप नगर आयुक्त के रोहताश शर्मा, पशु चिकित्सा अधिकारी डी एस तिवारी, पार्षद कमली भट्ट,  (बद्रीश कॉलोनी) महेंद्र रावत, (राजीव नगर) जगदीश सेमवाल (नथनपुर), उर्मिला पाल, नेहरूग्राम) देहरादून फुटबॉल ऐकेडमी से वीरेंद्र सिंह रावत, द इंडियन ऐकेडमी के एनसीसी टीचर मोहित मौर्य, तथा अन्य अतिथि व योग साधक उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में रुद्रांश योगशाला के निर्देशक सुशील भट्ट ने योगअभ्यास के साथ वसुधैव कुटुम्बकम् का संदेश भी प्रसारित किया।