June 24, 2024

उत्तराखंड कांग्रेस के नेतृत्व में हरिद्वार में निकाली गई हाथ से हाथ जोड़ों यात्रा

हरिद्वार

उत्तराखंड कांग्रेस के नेतृत्व में आज हरिद्वार में हाथ से हाथ जोड़ों यात्रा निकाली गई। लगभग एक माह पूर्व हाथ से हाथ जोडो यात्रा की शुरुआत कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा द्वारा हरकी पैड़ी से की गई थी। आज हरीश रावत के नेतृत्व में हरिद्वार के आर्य नगर चौक से शुरू हुई यह यात्रा रेल चौकी, बाजार चौकी, जटवाड़ा पुल से होते हुए पंजाबी धर्मशाला पर समाप्त हुई। यात्रा में शामिल हुए हरीश रावत ने कहा कि भाजपा की आर्थिक विफलताओं को जनता तक पहुँचाना ही इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य है, साथ ही उन्होंने राहुल गांधी के बयान पर बाबा रामदेव की प्रतिक्रिया को संत की वाणी बताते हुए उससे सीख लेने की बात कही।

शनिवार को हरिद्वार के आर्य नगर चौक से शुरू हुई कांग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा में भाग लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो का मुख्य उद्देश्य भाजपा की केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों की विफलता को जनता तक पहुंचाने का है आज महंगाई और बेरोजगारी अपने चरम पर है महिलाओं किसानों और व्यापारियों की अनसुनी हो रही है इन सभी मुद्दों को लेकर कांग्रेस इस यात्रा के माध्यम से जनता तक पहुंचने का काम कर रही है।

वही योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा राहुल गांधी के विदेश में दिए गए बयान पर दी गई प्रतिक्रिया पर बोलते हुए कहा कि सत्य हमेशा सत्य होता है चाहे वह भारत में बोला जाए या फिर वाशिंगटन या लंदन में। उन्होंने कहा कि योग गुरु बाबा रामदेव आज सत्य की बात कर रहे हैं लेकिन उनको यह सत्य उस समय नहीं दिखाई दिया जब भाजपा के वरिष्ठ नेता देश के पूर्व प्रधानमंत्रियों और सरकारों के विषय में विदेशों में जाकर बयान बाजी कर रहे थे।
इसी के साथ हरीश रावत ने उत्तराखंड कांग्रेस द्वारा गैरसैंण में होने वाले बजट सत्र दौरान गैरसैंण कूच में शामिल होने के सवाल पर कहा कि हालांकि उनका मन गैरसैंण जाने का नही था पर अब पार्टी के आदेश पर वे गैरसैंण जरूर जाएंगे और प्रदेश सरकार की विफलताओं ओर जनता के मुद्दों को जरूर उठाएंगे।