June 24, 2024

हिसार में सीनियर पुरुष मुक्केबाजी प्रतियोगिता में उत्तराखंड के विशाल आगरी ने कांस्य पदक हासिल कर राज्य का नाम किया रोशन, दून पहुंचने पर मुक्केबाज का हुआ सम्मान

देहरादून

 

हिसार हरियाणा में संपन्न हुई सीनियर पुरुष मुक्केबाजी प्रतियोगिता में उत्तराखंड के विशाल आगरी ने कांस्य पदक हासिल कर राज्य का नाम रोशन किया । डालनवाला एम डी डी ए कालोनी चंदर रोड में आयोजित सम्मान समारोह में मुक्केबाज विशाल आगरी को सम्मानित किया गया । इस पदक के साथ ही उनका चयन एशियन गेम्स चैम्पियनशिप के लिए हुआ है और इसकी तिथि की घोषणा होनी शेष है।

इस अवसर पर पूर्व काबिना मंत्री हीरा सिंह बिष्ट ने कहा कि प्रदेश में प्रतिभाओं की कोई कमी नही है जरूरत है उनके प्रतिभाओं में निखार लाने का । प्रदेश में हर क्षेत्र में यहां के युवा अपनी प्रतिभा के बल पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है विशाल आगरी ने कांस्य पदक जीत कर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है । वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक वर्मा ने कहा कि विशाल आगरी ने सीमित साधनों से कड़ी मेहनत कर जीत हासिल की है। मेहनत बेकार नही जाएगी।
उम्मीद है कि अगला पदक गोल्ड ही होगा। दुर्गा वाहिनी समिति के प्रदेश अध्यक्ष एवम कांग्रेस के प्रदेश सचिव टीटू त्यागी ने कहा कि प्रदेश के प्रतिभा का सम्मान कर हमें गौरव की अनुभूति हो रही है हमें इनका उत्साहवर्धन करना चाहिए जिससे इनका हौसला बढ़े और अन्य युवा प्रेरित होकर प्रदेश का नाम रोशन करें ।

कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज विशाल आगरी ने कहा कि
भारतीय मुक्केबाजी टीम की ओर से खेलकर स्वर्ण पदक हासिल करना उनका प्रथम लक्ष्य है। हिसार हरियाणा में बीते दिनों संपन्न हुई सीनियर पुरुष मुक्केबाजी प्रतियोगिता में उत्तराखंड के 13 मुक्केबाजों ने प्रतिभाग किया और उन्होंने ही एक मात्र कांस्य पदक हासिल किया है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से भी मुक्केबाजों के लिए सहायता उपलब्ध कराये जाने की आवश्यकता है और इसके लिए सरकार को पहल करनी होगी।
उन्होंने कहा कि हिसार हरियाणा में बीते दिनों नेशनल सीनियर पुरुष बॉक्सिंग प्रतियोगिता में उत्तराखंड के साथ ही हरियाणा, रेलवे, पंचााब, सर्विसेज सहित कई अन्य राज्यों के मुक्केबाजों ने भी प्रतिभाग किया और उत्तराखंड की ओर से उन्होंने कांस्य पदक जीतकर राज्य का नाम रोशन किया है।
इस अवसर पर कांस्य पदक विशाल आगरी के कोच आशीष कुमार ने कहा कि जिस प्रकार से राज्य सरकार खेलों को बढावा दे रही है और नई खेल नीति राज्य में लागू कर दी गई है उसी के मददेनजर मुक्केबाजों को भी आर्थिक सहायता प्रदान करने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि मुक्केबाज विशाल आगरी का ट्रायल के बाद स्टेट के लिए चयन हुआ और उसके बाद हरिद्वार में स्टेट चैम्पियनशिप में बेहतर प्रदर्शन किया। जिसके बाद ही उनका चयन नेशनल सीनियर पुरुष मुक्केबाजी प्रतियोगिता में हुआ।वहां पर विशाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक हासिल किया जो हमारे और प्रदेश के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में उत्तराखंड के मुक्केबाजों ने राज्य के लिए विभिन्न वर्गों में 15 से 20 पदक हासिल किये है।
उनहोने कहा उनकी एकेडमी हर आयु वर्ग के मुक्केबाज प्रशिक्षण हासिल कर रहे है।
इस अवसर पर पूर्व पार्षद मूर्ति देवी पार्षद प्रवेश त्यागी आनंद त्यागी ,महेश जोशी, अवधेश पंत,रोबिन त्यागी,मोंटी त्यागी,साहिल, सुरेंद्र रावत, राजेंद्र मिश्र, सुशील वर्मा, अकबर सिंह नेगी ,मनोज,राहुल जेवियर, विक्टर समेत अनेकों खेल प्रेमी उपस्थित थे।